Madhya Pradesh

MP News : 2 करोड़ दीदियों को बनाना है करोड़पति – पीएम मोदी

MP News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली संवाद में कहा देश में स्व-सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं में से कम से कम 2 करोड़ दीदियों को करोड़पति बनाना मेरा सपना है। गांव की महिलाएं समृद्ध होंगी तो देश समृद्ध होगा। देश की माताओं-बहनों का विश्वास ही देश को आत्मनिर्भर बनाने वाला है। उन्होंने कहा प्रमुख परियोजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए सरकार के प्रयासों को सुनिश्चित करने के लिए पूरे देश में विकासित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है।

लाभार्थियों तक निश्चित समय पर पहुंचेगा योजना का लाभ

इससे सभी नामित लाभार्थियों तक योजना का लाभ निश्चित समय पर पहुंचेगा। उन्होंने यह भी कहा कि विकासित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव तक विकास का महोत्सव बने, जिनके पास अपना घर नहीं है उन्हें घर मिले, जिन्हें गैस सिलेंडर नहीं मिला उन्हें गैस सिलेंडर मिले। किसी भी कारण से स्वास्थ्य सेवा बंद हो गई हो तो उसे आयुष्मान कार्ड मिलना चाहिए। अतः प्रत्येक पात्र व्यक्ति एवं परिवार को भारत सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए।

जो योजना के हकदार हैं उन्हें अधिकार देना पुण्य का काम है-PM Modi

प्रधानमंत्री ने पीएम आवास योजना, उज्ज्वला योजना, जल जीवन मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम जनधन योजना, पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना, अभा-हेल्थ आईडी कार्ड, नमो ड्रोन दीदी योजना, एक जिला-एक उत्पाद और वोकल फॉर लोकल जैसी केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और अभियानों का लाभ विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हितग्राहियों को दिलाने का आह्वाहन किया। उन्होंने कहा जो इसके हकदार हैं उन्हें अधिकार देना पुण्य का काम है। सभी के प्रयासों से ही विकसित भारत का विराट संकल्प सिद्ध होगा।

वहीं केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने अपने स्वागत भाषण में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दृष्टिकोण, उद्देश्यों और वर्तमान स्थिति को रेखांकित किया।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!